राजस्थान के कोटा से शादी का एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है. जहां शादी के ऐन वक्त पहले दुल्हन को चोट लग गई और उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. लेकिन शादी के मुहूर्त को देखते हुए दोनों परिवारों ने बड़ा फैसला लिया. यह तय हुआ कि शादी अस्पताल में ही करानी पड़ेगी. इसके बाद जो हुआ वह वायरल हो गया है.

दुल्हन मधु सीढ़ियों से गिर गई

दरअसल, यह घटना राजस्थान के कोटा जिले की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना जिले के रामगंजमंडी इलाके के भावपुरा की है. यहां पंकज नामक शख्स की शादी हाट चौक की रहने वाली मधु से तय थी. जानकारी के मुताबिक शादी के दो दिन पहले दुल्हन मधु सीढ़ियों से गिर गई. वह गंभीर रूप से घायल हो गई और अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. 

शुभ मुहूर्त में ही शादी का फैसला

दुल्हन के दोनों हाथ-पैर फैक्चर हो गए और सिर में भी गंभीर चोटें आईं.  दुल्हन को एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इसके बाद दोनों परिवारों ने पूर्व निर्धारित शुभ मुहूर्त में ही शादी करने का फैसला किया. फैसले से अस्पताल प्रबंधन को भी अवगत कराया गया. उन्होंने भी हामी भर दी. फिर अस्पताल में शादी की तैयारियां शुरू हो गई. दुल्हन और उनके परिजनों को अस्पताल स्टाफ ने भी काफी सपोर्ट किया. 

एक दूसरे को वरमाला पहनाई

इसके बाद अस्पताल में ही शादी करने का निर्णय लिया गया तो वहां कॉटेज को सजाया गया. दूल्हा वार्ड से व्हीलचेयर पर बैठी दुल्हन को मंडप तक लेकर आया. उसके बाद दूल्हे और दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई. बताया जा रहा है कि चोट अधिक लगने की वजह से दुल्‍हन अभी चलने फिरने में असमर्थ है. ऐसे में सात फेरों की रस्‍म भी नहीं हो सकी है.

Trending Articles