प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुझ पर दया न दिखाएं, पहले अपनी कुर्सी बचाएं। नीतीश कुमार की कुर्सी कभी भी जा सकती है, चूंकि लालू प्रसाद की पार्टी ने पहले से अपनी सरकार बनाने की रणनीति तैयार कर रखी है। राजद की सरकार बनाने में महज दो-चार विधायकों की उन्हें जरूरत है। वह सोमवार को गया परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

बोले कभी भी बदल सकता है सियासी समीकरण

उन्होंने कहा कि गठबंधन भाजपा ने नहीं तोड़ा, बल्कि खुद नीतीश कुमार ने तोड़ा है और लालू-राबड़ी आवास पर जाकर शरणागत हो गए हैं। मुख्यमंत्री कौन है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। चूंकि मुख्यमंत्री की चाबी लालू और राबड़ी के आवास पर है। तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए पूरा प्रपंच रचा गया है। विधानसभा में राजद के अध्यक्ष हैं। राजद के पास पहले से अन्य दलों को मिलाकर 115 विधायक हैं, विधानसभा अध्यक्ष जब चाहे राजद को सदन में बहुमत दिला सकते हैं। बहुमत के लिए 122 विधायकों की जरूरत है। बहुत जल्द बिहार में नया मुख्यमंत्री देखने को मिल सकता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, हम भविष्यवक्ता नहीं हैं। राजनीतिक घटनाक्रम से स्पष्ट है कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाने के लिए लालू प्रसाद ने पूरा खेल किया है। 

2024 की तैयारी में अभी से जुटी भाजपा

सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री की कुर्सी का सपना देखना छोड़ दें क्योंकि 2024 में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही रहेंगे। लोकसभा चुनाव, 2024 की तैयारी को लेकर भाजपा अभी से जुट गई है, समीकरण तैयार करने में लगी है। इससे पहले उन्होंने भाजपा जिला कार्यालय में संगठन के जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। सोमवार को संघ परिवार की बैठक पंजाबी धर्मशाला में हुई। इसमें आरएसएस व सहयोगी संगठनों के शीर्ष पदाधिकारी शामिल हुए। 

माफी मांगें मुख्यमंत्री 

सुशील मोदी ने विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। बीते दिनों विष्णुपद मंदिर में गैर हिंदू के प्रवेश पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जान-बूझकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए अपने साथ गैर हिंदू को मंदिर के गर्भगृह में ले गए थे। इस मामले में न तो मंत्री को कोई गिला है और न ही मुख्यमंत्री को। मुख्यमंत्री ने हिंदुओं के अनादर की साजिश रची थी, उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

Trending Articles