प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाल किले से दिए गए भाषण पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद दो बड़ी चुनौतियां हैं जिनका देश आज सामना कर रहा है. इसी बारे में पर जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं.'

सोनिया गांधी ने कहा- आत्ममुग्ध सरकार 

15 अगस्त के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश ने इन 75 वर्षों में अनेक उपलब्धियां हासिल की, लेकिन आज की ‘आत्ममुग्ध सरकार’ स्वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ साबित करने पर तुली हुई है.

राहुल ने झाड़ा पलड़ा

हालांकि राहुल गांधी ने कुछ नहीं कहा. वो इस दौरान पीएम के भाषण पर टिप्पणी करने से बचे. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान भी स्पष्ट मना कर दिया और शुभकामनाएं देकर आगे बढ़ गए.

आखिर ऐसा क्या कह गए पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को कहा कि आज जब देश ‘अमृत काल’ में प्रवेश कर रहा है तो भ्रष्टाचार और परिवारवाद दो ऐसी प्रमुख चुनौतियां हैं जो राजनीति तक ही सीमित नहीं हैं. उन्होंने देशवासियों से इन विकृतियों से नफरत करने और अगले 25 सालों में ‘विकसित भारत’ सुनिश्चित करने के लिए ‘पंच प्रण’ लेने का आह्वान किया.

Trending Articles