शिवसेना में एकनाथ शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट में अब भी संघर्ष जारी है. अब दोनों गुटों में पार्टी को लेकर घमासान मचा हुआ है. इस बीच शिवसेना ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिखा है. इसमें पार्टी के सांसद विनायक राउत ने कहा है कि 'मैं शिवसेना का लोकसभा में लीडर हूं और राजन विचारे मुख्य सचेतक (cheif whip) हैं. पत्र में लोकसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया गया है कि इन दो नामों के अलावा किसी की भी बात पर संज्ञान ना लिया जाए. अगर ऐसा होता है, तो मुझे इसके बारे में सूचना दें ताकि मैं कार्रवाई कर सकूं.

शिवसेना में अब सांसदों को लेकर जंग

इससे पहले महाराष्ट्र के एक शिवसेना सांसद ने सोमवार को दावा किया कि शिवसेना के 19 में से कम से कम 12 सांसद लोकसभा में एक अलग समूह बनाएंगे और एक औपचारिक पत्र सौंपने के लिए अध्यक्ष ओम बिरला से मिलेंगे. शिवसेना सांसद ने कहा कि हमने आज सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन बैठक में भाग लिया. हमने राहुल शेवाले (मुंबई से एक सांसद) के नेतृत्व में एक अलग समूह बनाने का फैसला किया है. वह हमारे समूह के नेता होंगे.

लोकसभा में शिवसेना के 19 सांसद

उन्होंने कहा कि शिवसेना सांसद विनायक राउत, अरविंद सावंत, गजानन किरीटकर, संजय जाधव, ओम राजे निंबालकर और राजन विचारे सोमवार को शिंदे द्वारा बुलाई गई आभासी बैठक में शामिल नहीं हुए. जबकि महाराष्ट्र के बाकी 12 सांसदों ने इस बैठक में हिस्सा लिया. लोकसभा में शिवसेना के 19 सांसद हैं, जिनमें 18 महाराष्ट्र से हैं.

Trending Articles