गुजरात कांग्रेस में जारी उठा-पटक थमने का नाम ही नहीं ले रही है। कुछ ही माह पहले गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे। इसी हलचल के बीच अब गुजरात यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह वाघेला (Vishwanathsinh Vaghela) ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस पद से इस्तीफा देने के बाद इसे देश के सबसे पुराने राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के लिए राज्य में एक बड़ा झटका के रूप में माना जा रहा है।

राहुल गांधी से गुजरात दौरे से पहले आया इस्तीफा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को गुजरात का दौरा करने वाले हैं और वाघेल का इस्तीफा उनके दौरे से एक दिन पहले आया है। वाघेला ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले भी कई नेता छोड़ चुके हैं कांग्रेस का दामन

हाल ही के महीनों में गुजरात कांग्रेस के कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़ा है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्दिक पटेल ने कुछ ही माह पहले पार्टी को अलविदा कह दिया था। राजिंदर प्रसाद और कई हाई- प्रोफाइल नेताओं ने भी कांग्रेस का दामन छोड़ अन्य पार्टियों में शामिल हो गए। कांग्रेस नेता राजिंदर प्रसाद ने दो सितंबर को पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। केंद्र की राजनीति में लंबे समय से सक्रिय रहने वाले दिग्गज कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया था।

कांग्रस भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त

कांग्रेस पार्टी एक ओर भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी करने में लगी है वहीं दूसरी तरफ पार्टी के नेता कांग्रस छोड़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस अपने ही नेताओं को एकजुट करने के लिए संघर्ष कर रही है। पेशे से वकील जयवीर शेरगिल ने भी 24 अगस्त को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए पार्टी पर कई आरोप लगाए थे। मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

Trending Articles