मध्य प्रदेश के सीहोर में प्रख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का भले ही समापन हो गया हो, लेकिन उनके कुबेरेश्वर धाम पर अव्यवस्था के दंश कई दिनों तक सभी को परेशान करते रहेंगे. खुद पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि इन अव्यवस्थाओं को देखकर मन अंदर से दुखी हो गया. उन्होंने उनके नाम पर हो रहे कारोबार पर भी चिंता जाहिर की. यह सब देखते हुए उन्होंने कहा कि अब रुद्राक्ष पूरे साल मिलेंगे. अगले रुद्राक्ष उत्सव में लोगों के लिए सारी व्यवस्थाएं कुबेरेश्वर धाम निशुल्क करेगा.

समापन के मौके पर 22 फरवरी को खुद प्रदीप मिश्रा ने मंच से कहा, पानी की बोतल 150 रुपये में बेच रहे हैं. लोग कुबेरेश्वर की मिट्टी का धंधा कर रहे हैं. उसे 250 रुपये में बेच रहे हैं. मिट्टी के पैकेट पर पंडित प्रदीप मिश्रा की तस्वीर लगी है. इसे बेचने वाले कह रहे हैं कि अगर इस मिट्टी से घर जाकर शिवलिंग बनाएंगे तो आपका कल्याण होगा. मेरे हृदय को घात लगा है. स्टेशन तक छोड़ने के लिए भक्तों से 300 रुपये लिए गए. इस बात के लिए अंदर से दुखी हूं.

ये जिंदगी में नहीं सोचा था

पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा, देशभर में लोगों ने भंडारे खोल दिए. लेकिन, यहां फ्रेश होने के लिए भी खेत गए लोगों से 20-20 रुपये लिए गए. ये जिंदगी में नहीं सोचा था. अगले रुद्राक्ष महोत्सव पर आरओ के पानी की व्यवस्था, वॉशरूम की व्यवस्था, बड़े से बड़े टैंट की व्यवस्था यहीं होगी. सारी व्यवस्थाएं फ्री होंगी.

 कहा- अगली बार होगी कड़ी कार्रवााई

प्रदीप मिश्रा ने कहा कि अगर अगली कथा में इस तरह से किसी ने धंधा किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. इसके अलावा उन्होंने लोगों से किसी भी प्रकार के अंध विश्वास में न आने की अपील की है. पंडित प्रदीप मिश्रा से जुड़ी प्रबंधन समिति ने कहा कि बाहर से कुछ नहीं खरीदें. कुबेरेश्वर धाम पर सब फ्री मिलता है.

Trending Articles