हाथ से अचानक पैसे गिर जाएं तो यह शुभ हो सकता है या नहीं, इन गिरे हुए पैसों का क्या करना चाहिए

जेब से पैसा निकालते समय अक्सर जमीन पर गिर जाते हैं. हालांकि, पैसा गिरना अपशकुन की निशानी समझा जाता है. लोगों का मानना होता है कि ऐसा होने से घर में आर्थिक तंगी आती है. लेकिन हर समय ऐसा नहीं होता, कई दफा पैसा जमीन गिरना आपके लिए शुभ भी हो सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि क्या वाकई हाथ से पैसा गिरना चिंता की बात है या ये महज अफवाह है.

नफा-नुकसान परिस्थितियों पर निर्भर 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, हाथ से पैसे गिरने के बाद होने वाला फायदा या नुकसान अलग-अलग परिस्थितियों पर निर्भर करता है. हाथ से पैसे गिरना हर बार इंसान के लिए चिंताजनक नहीं होता है. घर से बाहर निकलते समय हाथ से अचानक पैसे गिर जाएं तो यह शुभ हो सकता है.

संभालकर रखें ये पैसा

घर से निकलते समय पैसा गिरने से जल्दी ही धन की प्राप्ति हो सकती है. घर की आर्थिक स्थित बहुत जल्द ठीक होने वाली है. वहीं, किसी से लेन-देन करते समय भी पैसा जमीन पर गिरना शुभ माना जाता है. इन गिरे हुए पैसों को हमेशा संभालकर रखना चाहिए. इससे धन में बरकत होती है, साथ ही कर्ज या उधार में दिया हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है.

सुबह के वक्त पैसा गिरना

वहीं, सुबह के समय हाथों से पैसा गिरना भी शुभ माना जाता है. यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि बहुत जल्द कहीं से पैसा मिलने वाला है. इन पैसों को घर में तिजोरी या पर्स में संभालकर रखना चाहिए.

धन का न करें निरादर

हालांकि, गिरे हुए पैसों को कम समझकर कभी न उठाने की भूल नहीं करनी चाहिए. चाहे वह 1 रुपया भी क्यों न हो. इससे धन का अनादर होता है और आर्थिक स्थिति को नुकसान पहुंच सकता है.

Trending Articles