रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच बीते डेढ़ महीने से युद्ध जारी है. हमलों के शुरुआती दिनों में लाखों की संख्या में लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए यूक्रेन को छोड़कर दूसरे देशों में शरण ली. युद्ध के शुरू होते ही भारत (India) ने भी अपने नागरिकों को यूक्रेन से सुरक्षित निकाला था. इस दौरान लोग अपने कीमती सामान की परवाह किए बिना वहां से भाग रहे थे. लेकिन इस भीड़ में एक यूक्रेनी महिला ऐसी भी थी, जो अपने साथ कॉफी मशीन लेकर भारत लौटी. आइये आपको बताते हैं इस यूक्रेनी महिला के बारे में.

कॉफी मशीन जान से भी ज्यादा प्यारी

हम बात कर रहे हैं 30 साल की एना होरोडेत्स्का (Anna Horodetska) की. वो अपनी कुछ टी-शर्ट और कॉफी मशीन के साथ भारत आई हैं. उनके लिए यह कॉफी मशीन उनकी जान से भी ज्यादा प्यारी है क्योंकि यह उनकी दादी की ओर से दिया हुआ उनके लिए शादी का तोहफा है. एना ने कल यानी रविवार को अपने भारतीय ब्वॉयफ्रेंड से शादी की है. एना का कॉफी मशीन से प्रेम देखकर उनके पति अनुभव भसीन भी हैरान हैं. भसीन ने कहा कि एना एक अच्छी मेकअप आर्टिस्ट हैं, लेकिन इस कॉफी मशीन को यहां लाने के लिए उन्होंने अपने पीछे बहुत महंगी मेकअप किट छोड़ दी. मुझे लगता है कि यह मशीन हमारी प्रेम कहानी का असली हीरो है.

लॉकडाउन में एना का अनुभव ने दिया साथ

बता दें कि अनुभव भसीन पेशे से वकील हैं. दोनों के प्यार और शादी तक का सफर भी बेहद फिल्मी है. अनुभव की एना से 2019 में मुलाकात हुई थी. तब एना अकेले भारत यात्रा पर आई थीं. एना के भारत में रहते हुए लॉकडाउन लग गया था. तब उन्होंने दिल्ली में अनुभव भसीन के परिवार के साथ समय बिताया था. स्थिति ठीक होने के बाद वो यूक्रेन लौट गई थीं.

दोनों ने रचा ली शादी

इस बार जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंची, तो भसीन अपनी प्रेमिका को प्रपोज करने के लिए घुटने के बल बैठ गए. जब एना ने हां कहा, तो ढोल-नगाड़ों की थाप के बीच अनुभव ने अंगूठी निकाली और एना को पहना दी. रविवार को दोनों ने शादी कर ली है. भसीन ने इंस्टाग्राम पर अपने वेडिंग एल्बम से एक तस्वीर शेयर की और लिखा, 'जिस दिन से हम मिले हैं, तब हमारा साथ क्रेजी रहा है. लेकिन साथ में हमने रास्ते में आने वाली हर मुश्किलों को पार किया है. मैं तुम्हारे साथ इस नई लाइफ की शुरुआत करने के लिए उत्साहित हूं. वेलकम होम.'

Trending Articles