नई दिल्ली: भारत में महंगाई आम लोगों का दम निकाल रही है, जिस पर काबू करने के लिए सरकार की ओर से बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ गैस सिलेंडर के दाम भी आसमान पर है।

दूसरी ओर अच्छी खबर यह है कि एलपीजी सिलेंडर के दाम काफी कम हो गए हैं। हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप सस्ते में सिलेंडर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी कर आप 300 रुपये सस्ते में कर सकते हैं।

आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे संभव है, जिसे हम बखूबी तौर पर बताने जा रहे हैं। वैसे एलपीजी सिलेंडर के दाम शहरों के हिसाब से अलग-अलग रेट हैं। एलपीजी सिलेंडर के रेट करीब 940 रुपये तक दर्ज किए जा रहे हैं। आपको कैसे 300 रुपये सस्ते में एलपीजी सिलेंडर मिल जाएगा, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

इनते रुपये में खरीदें एलपीजी सिलेंडर

एलपीजी सिलेंडर के दाम में इन दिनों गिरावट देखने को मिल रही है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक है। सिलेंडर के रेट में कुछ दिन पहले ही 200 रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी। इसके अलावा 100 रुपये अलग से सब्सिडी देने पर भी मुहर लगाई गई थी।

सरकार पहले भी 200 रुपये की सब्सिडी प्रदान की जा रही थी। इस हिसाब से अब 300 रुपये की सब्सिडी देने का काम किया जा रहा है। यह सब्सिडी पीएम उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर पर दी जा रही है।

इसलिए आप सिलेंडर की खरीदारी करने में बिल्कुल भई देरी नहीं करें। इस योजना से जुड़े लोगों को मात्र 640 रुपये तकत में एलपीजी सिलेंडर का वितरण कियाी जा रहा है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी मौका हाथ से ना निकालें।

 

Trending Articles