देश में कोरोना (Coronavirus) के फिर से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में देश में कोरोना के मामलों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के कारणों और उपायों पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक में अफसरों के साथ ही मेडिकल एक्सपर्ट भी शामिल होंगे. 

पिछले कुछ दिनों से फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले

रिपोर्ट के मुताबिक देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना (Coronavirus) के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है. कई लोग इसे कोरोना की चौथी लहर भी बता रहे हैं. कोरोना के मामलों में मंगलवार को हुई गिरावट के बाद देश में बुधवार को फिर से 12,249 नए मामले सामने आए. इसी अवधि में देश में कोरोना से 13 लोगों की मौत भी हो गई. जिससे देशभर में इस महामारी से मरने वालों की संख्या अब तक 5,24,903 हो गई है.

देश में कोरोना के 81,687 एक्टिव मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में इस समय कोरोना (Coronavirus) के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 81,687 हो चुकी है. यह देश के कुल संक्रमण के मामलों का 0.19 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना की संक्रमण दर 3.94 प्रतिशत बताई गई थी. वहीं साप्ताहिक संक्रमण दर 2.90 प्रतिशत चल रही है.

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आ रहे

मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं. वहां पर मंगलवार शाम तक कोरोना के 3659 नए मामले सामने आए. जबकि 1 मरीज की मौत हो गई. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण दर इस समय 9.36चल रही है. इन नए आंकड़ों के साथ ही राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 24915 हो गई है. इसी दौरान राज्य में 3356 मरीज ठीक भी हुए हैं.

Trending Articles