प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (15 अप्रैल) गुजरात के भुज में केके पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (KK Patel Super Speciality Hospital) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने जानकारी देते हुए बताया कि 200 बिस्तरों वाला अस्पताल कच्छ में पहला धर्मार्थ सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है. अस्पताल का निर्माण भुज के श्री कच्छी लेवा पटेल समाज ने कराया है.

अस्पताल में लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं

पीएमओ (PMO) ने कहा कि अस्पताल में इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी (कैथलैब), कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूक्लियर मेडिसिन, न्यूरो सर्जरी, जॉइंट रिप्लेसमेंट और प्रयोगशाला तथा रेडियोलॉजी जैसी अन्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी. उसने कहा कि अस्पताल में क्षेत्र के लोगों के लिए सस्ती कीमत पर चिकित्सा सुपर-स्पेशियलिटी सेवाओं को आसानी से उपलब्ध कराया जाएगा.

18 अप्रैल को गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18, 19 और 20 अप्रैल को तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात रहेंगे, इस दौरे के दौरान पीएम बनासकाठा में तीन लाख महिलाओं को सम्बोधित करेंगे. गुजरात में इस साल के अंत में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. पीएम मोदी 18 अप्रैल को शाम 5.30 बजे गुजरात में पहुंचेंगे, जिसके बाद शाम को 6 से 7 बजे के बीच कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर के दौरे पर जाएंगे. 19 अप्रैल को पीएम मोदी गांधीनगर हेलीपैड से बनासकांठा की बनासडेरी के विभिन्न विभिन्न प्रोजेक्ट के लिए दियोदर जाएंगे, जहां वह तीन लाख में महिला पशुपलकों को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी ने किया प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को दिल्ली स्थित तीन मूर्ति भवन परिसर में प्रधानमंत्री संग्रहालय (Pradhanmantri Sangrahalaya) का उद्घाटन किया था. पीएम मोदी ने इस संग्रहालय को प्रत्येक सरकार की साझा विरासत का जीवंत प्रतिबिंब करार देते हुए उम्मीद जताई कि यह संग्रहालय भारत के भविष्य के निर्माण का एक ऊर्जा केंद्र भी बनेगा.

भारत को 'लोकतंत्र की जननी' बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक दो अपवादों को छोड़ दिया जाए तो देश में लोकतंत्र को लोकतांत्रिक तरीके से मजबूत करने की गौरवशाली परंपरा रही है, इसलिए अपने प्रयासों से लोकतंत्र को मजबूत करते रहना सभी का दायित्व भी है. बता दें कि प्रधानमंत्री संग्रहालय दिल्‍ली के तीन मूर्ति परिसर में निर्मित है और इसमें देश के 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के जीवन की झलक के साथ साथ राष्ट्रनिर्माण में उनका योगदान दर्शाया गया है.

Trending Articles