अलगाववादी संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस के प्रमुख आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने फरीदकोट में वर्ष 2015 की बेअदबी की घटना के आरोपी प्रदीप सिंह के हत्यारों को 2.5 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है. पन्नू ने एख वीडियो के जरिए यह ऐलान किया है. स्पेशल सेल ने शुक्रवार को हत्या के 3 आरोपियों को पकड़ा है जिनमें नाबालिग बताए जा रहे हैं.

बता दें पंजाब के फरीदकोट जिले में गुरुवार (10 नवंबर) सुबह कुछ हमलावरों ने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि सुबह सात बजे प्रदीप सिंह को फरीदकोट के कोटकपूरा स्थित डेयरी की दुकान में सुबह करीब सात बजे गोली मारी गई और इस हमले में प्रदीप के अंगरक्षक को भी गोली लगी है.

वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे हमलावर

पूरी वारदात पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गयी. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि मोटरसाइकिल सवार पांच हमलावरों में से दो ने प्रदीप सिंह की दुकान में घुसकर उसके ऊपर गोलियां बरसा दीं. जब वह दुकान से बाहर भागने की कोशिश कर रहा था, तभी बाहर इंतज़ार कर रहे तीन अन्य लोगों ने भी गोलियां चला दीं. घटना में कई बार गोलीबारी की गई. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए.

जमानत पर बाहर था प्रदीप

प्रदीप वर्ष 2015 में फरीदकोट में ‘गुरु ग्रंथ साहिब’ की एक प्रति की चोरी करने के मामले में आरोपी था. वह फिलहाल जमानत पर बाहर था. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों से शांति की अपील की और कहा कि किसी को भी राज्य में शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.प्रदीप सिंह की हत्या चार नवंबर को अमृतसर में शिवसेना (टकसाली) नेता सुधीर सूरी की हत्या के बाद हुई है. दोनों पीड़ितों को पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी.

विपक्षी दलों ने बोला राज्य सरकार पर हमला

राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर विपक्षी दलों ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर हमला बोला है. पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि राज्य में पूरी तरह से अराजकता फैली है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘पंजाब में ‘आप’ की सरकार विफल रही और अरविंद केजरीवाल 24 घंटे के भीतर बेअदबी के मामलों में न्याय करना भूल गए, लोगों ने कानून अपने हाथ में लेना शुरू कर दिया है. कोटकपूरा में एक डेरा अनुयायी की कथित तौर पर हत्या कर दी गई है. हत्याओं का कोई स्पष्टीकरण नहीं है.’

पंजाब भाजपा महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार गहरी नींद में है. उन्होंने कहा, ‘एक और हत्या...पंजाब में हर दिन हिंसक घटनाएं हो रही हैं... भगवंत मान जी, अपने संवैधानिक कर्तव्य को समझें और अपना ध्यान पंजाब की ओर लगाएं.’

Trending Articles