बिहार : बिहार के 16 जिलों में आंधी और बिजली गिरने की घटनाओं में गुरुवार 33 लोगों की मौत हो गई है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदनाएं जताते हुए कहा कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने देर रात ट्वीट कर कहा, बिहार के कई जिलों में आंधी व बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मृत्यु से अत्यंत दुख हुआ है. ईश्वर शोक-संतप्त परिवारों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दे. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटा है. बता दें, इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की साथ ही मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया.

प्रभावित परिवारों के साथ हैं : मुख्यमंत्री

बताते चले, गुरुवार को आंधी और वज्रपात से भागलपुर में 7, मुजफ्फरपुर में 6, सारण में 3, लखीसराय में 3, मुंगेर में 2, समस्तीपुर में 2, जहानाबाद, खगड़िया, नालंदा, पूर्णिया, बांका, बेगूसराय, अररिया, जमुई, कटिहार और दरभंगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं.

Trending Articles