भारत में एक पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने जा रही है. अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव 24 नवंबर को अपनी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक Ultraviolette F77 पेश करेगी. कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने इस बाइक को पेश किया था. खास बात है कि इस बाइक को डिवेलप करने से पहले 5 साल सिर्फ रिसर्च में लगाए गए हैं. इस इलेक्ट्रिक बाइक जबर्दस्त लुक के साथ फुल चार्ज में 300 किमी. से भी ज्यादा की रेंज ऑफर करती है. कंपनी ने पिछले महीने इसकी बुकिंग शुरू की थी. ग्राहक इसे सिर्फ 10 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. 

अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने दावा किया है कि इलेक्ट्रिक बाइक तीन वेरिएंट में आएगी। ये तीन वेरिएंट एयरस्ट्राइक, लेजर और शैडो होंगे. Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक के ये तीन वेरिएंट अलग-अलग स्पेसिफिकेशन और परफॉर्मेंस पेश करेंगे. इस इलेक्ट्रिक बाइक को एक हल्के फ्रेम पर बनाया गया है, जिससे हाई-स्पीड के दौरान बेहतर हैंडलिंग मिलती है. 

70 हजार से ज्यादा बुकिंग

इलेक्ट्रिक बाइक के लिए बुकिंग खोलने के दौरान, Ultraviolette Automotive ने दावा किया कि F77 ने पहले ही लगभग 190 देशों से 70,000 से अधिक प्री-ऑर्डर हासिल कर लिए हैं. अब तक संख्या और भी बढ़ गई होगी.

फीचर्स की बात करें तो Ultraviolette F77 डुअल-चैनल ABS, एडजस्टेबल सस्पेंशन, मल्टीपल ड्राइव मोड्स, और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स के साथ आएगी. इसमें एक टीएफटी स्क्रीन भी होगी, जो राइडर को विभिन्न जानकारी दिखाएगी. बाइक के साथ अलग-अलग एक्सेसरीज भी पेश की जाएंगी. इसके साथ एक पोर्टेबल फास्ट चार्जर, स्टैंडर्ड चार्जर, व्हील कैप, होम चार्जिंग पॉड, क्रैश गार्ड, पैनियर और एक वाइजर होगा.

Trending Articles