बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की रेंज में आज हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी Velev Motors के इलेक्ट्रिक स्कूटर Velev Vio के बारे में जो कम बजट में लंबी रेंज वाला स्कूटर है।अगर आप भी कम बजट में लंबी रेंज वाला स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल जो आपके लिए हो सकता है बेहतर विकल्प।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 48V, 20 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है।इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने 250 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया है और यह मोटर बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। स्कूटर की बैटरी चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी पैक 2 से 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

स्कूटर की ड्राइविंग रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 60 से 70 किलोमीटर की रेंज देता है। और इस रेंज के साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है जो रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम पर आधारित है।

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पुश बटन स्टार्ट, एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स को दिया गया है। स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर को 52,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

Trending Articles