टेस्ला के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है. सीईओ एलन मस्क कंपनी में 10 प्रतिशत नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रहे हैं. गुरुवार को कंपनी के एग्जीक्यूटिव्स को भेजे ई-मेल में उन्होंने कहा कि 'इकोनॉमी को लेकर फीलिंग काफी बुरी' है.

'दफ्तर आएं कर्मचारी या कंपनी छोड़ दें'

मंगलवार को मस्क ने स्टाफ से कहा कि या तो वे दफ्तर आएं या फिर कंपनी छोड़ दें. इस मांग को मानने से जर्मनी में कर्मचारियों ने मना कर दिया था, यहां कंपनी की एक नई फैक्टरी है. मस्क ने ई-मेल में लिखा, 'हर हफ्ते करीब 40 घंटे सभी कर्मचारियों को दफ्तर में बिताने होंगे. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो माना जाएगा कि आप इस्तीफा दे चुके हैं.'

अमेरिका में 40 साल में सबसे उच्च स्तर पर महंगाई

अमेरिका में इस वक्त महंगाई 40 साल में सबसे उच्च स्तर पर है और इससे अमेरिकियों के लिए घर चलाना मुश्किल हो रहा है. साथ ही मंदी ना आए और महंगाई पर भी लगाम रहे इसके लिए फेडरल रिजर्व को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

कुछ के दिवालिया होने की जरूरत है: मस्क

मई के अंत में जब एक ट्विटर यूजर ने पूछा था कि क्या इकोनॉमी मंदी की तरफ बढ़ रही है तो मस्क ने कहा था, 'हां, लेकिन यह वास्तव में एक अच्छी बात है. बहुत दिनों से मूर्खों पर पैसे की बारिश हो रही है. कुछ के दिवालिया होने की जरूरत है.'

ऐसे समय जब आर्थिक मंदी का खतरा और बढ़ गया है जब टेस्ला की कारों और अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. साथ ही मंदी के पारंपरिक संकेत भी नजर आ रहे हैं, जिसमें यूएसए में डीलर इन्वेंट्रीज शामिल हैं, जिनको अमल में नहीं लाया गया है. लेकिन कोविड-19 लॉकडाउन के बाद टेस्ला को चीन के शंघाई में फिर से प्रोडक्शन शुरू करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है.

Trending Articles