कार सेक्टर में सबसे ज्यादा मांग हैचबैक सेगमेंट की माइलेज वाली कारों की होती है जो कम बजट में आती हैं। इस सेगमेंट में मारुति, हुंडई, टाटा, डैटसन जैसी कंपनियों की कार बड़ी संख्या में मौजूद हैं।

इस सेगमेंट में मौजूद कारों में हम बात कर रहे हैं डैटसन गो के बारे में जो हैचबैक सेगमेंट की पॉपुलर कार है जो अपनी माइलेज और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है।

इस डैटसन रेडी गो के एएमटी 1.0 टी टॉप मॉडल की कीमत 4,95,600 रुपये (एक्स शोरूम) है जो ऑन रोड होने पर 5,40,169 रुपये हो जाती है। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं यहां जान सकते हैं बिना 5 लाख रुपये एक साथ खर्च किए आसान फाइनेंस प्लान के जरिए खरीदने की पूरी डिटेल।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस कार को खरीदते हैं तो इस कार के लिए बैंक 4,86,169 रुपये का लोन देगा। इस लोन के बाद आपको 54,000 रुपये बतौर डाउन पेमेंट देनी होगी और उसके बाद हर महीने 10,282 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।

डैटसन रेडी गो एएमटी पर मिलने वाले लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 5 वर्ष की अवधि तय की है जिसके दौरान इस लोन अमाउंट पर बैंक 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

इस फाइनेंस प्लान के तहत मिलने वाले डाउन पेमेंट और ईएमआई की पूरी डिटेल पढ़ने के बाद आप जान लीजिए इस कार के इंजन से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल।

इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 999 सीसी का 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

 

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 22.0 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

 

फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, डिजिटल टैकोमीटर, कीलेस एंट्री, ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Trending Articles