टाटा मोटर्स की सस्ती एसयूवी Tata Punch को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. लॉन्चिंग के बाद से यह देश की टॉप 10 गाड़ियों में बनी हुई है. जुलाई महीने में भी इसकी जमकर बिक्री हुई है. अब इस एसयूवी ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. एसयूवी ने 10 महीने से भी कम समय में 1 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. टाटा मोटर्स ने गुरुवार को पुणे स्थित प्लान्ट से टाटा पंच की 1,00,000वीं यूनिट को जारी किया है. पिछले साल अक्टूबर से जुलाई 2022 तक इस एसयूवी की करीब 94,420 यूनिट्स बिक गई थीं, और अब 1 लाख वीं यूनिट जल्द डिलीवर कर दी जाएगी. 

टाटा मोटर्स का दावा है कि टाटा पंच 1 लाख के मुकाम तक सबसे तेज पहुंचने वाली एसयूवी है. टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्र ने कहा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पंच ने 10 महीनों की छोटी अवधि के भीतर 1 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है. यह हमारे 'न्यू फॉरएवर' पोर्टफोलियो की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है. हमें विश्वास है कि पंच को ग्राहकों का प्यार मिलता रहेगा.

Tata Punch Price:

टाटा पंच की कीमत 5.83 लाख रुपये से शुरू होकर 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है. इसका मुकाबला महिंद्रा केयूवी100 NXT और मारुति इग्निस जैसी गाड़ियों के साथ रहता है. हालांकि कीमत को देखते हुए यह निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर से भी टक्कर देती है.

इंजन और ट्रांसमिशन 

टाटा पंच में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86PS/113Nm) मिलता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है. इंजन मैनुअल गियरबॉक्स में 18.82 kmpl और एएमटी के साथ 18.97kmpl तक का माइलेज ऑफर करता है.

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

फीचर्स की बात करें तो इस माइक्रो एसयूवी में 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल मिलता है. खास बात है कि इस कार को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है. 

 

Trending Articles