हमने अक्सर कई सारे लोगों को देखा है कि वह अपने मोबाइल फोन में 2 Sim कार्ड का प्रयोग करते हैं। अक्सर लोग यह चाहते हैं कि सेकेंडरी Sim को एक्टिव रखने के लिए कोई सस्ता सालाना प्लान उपलब्ध हो। यदि आप सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड के आप भी ग्राहक हैं और आपको भी कोई ऐसा ही सस्ता सालाना प्लान चाहिए अपनी सिम को साल भर एक्टिवेट रखने के लिए तो आज हम आपको बताने वाले एक ऐसे ही प्लान के बारे में। बीएसएनएल के इस प्लान में 12 महीने तक के लिए वैलिडिटी मिलती है। प्लान में हाई स्पीड डेटा, फ्री कॉलिंग के साथ ही बंपर सुविधाएं भी दी जा रही हैं। तो आईये आपको बीएसएनएल के इस प्लान के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं:-

बीएसएनएल का सबसे सस्ता सालभर  वाला प्लान 

बीएसएनएल का ₹1199 रुपये वाला प्लान 12 महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। यानि इस प्लान का इस्तेमाल आप एक साल तक कर सकते हैं। आप अभी यह प्लान थोड़ा महंगा लग लग रहा होगा। अगर आप इसके महीने का खर्च को जोड़ते हैं तो आपको मात्र ₹99 रुपए हर महीने खर्च करने होंगे। तो चलिए आगे हम इस खबर के जरिए बीएसएनल के इस प्लान को बिस्तर से जानेंगे ।

जानें बीएसएनएल का 1199 रुपए के प्लान के बारे में

भारत सरकार की सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल आपके लिए मात्र ₹1199 रुपए में सलाना प्लान लेकर आया है। इस प्लान के जरिए बीएसएनल के ग्राहकों को कुल 365 दिनों की वैधता उपलब्ध कराई जाएगी। इस प्लान का सबसे बड़ा बेनिफिट यही है। इसके अलावा आपको किसी भी नेटवर्क पर 300 मिनट का फ्री वॉइस कॉल भी मिलेगा। इस प्लान के जरिए आप अपने फोन में हर महीने 3GB डाटा का लाभ भी उठा सकेंगे। साथ ही हर महीने किसी भी टेलीकॉम कंपनी के सिम पर 30 एसएमएस भी मुफ्त में कर सकेंगे। बीएसएनल यह प्लान उन लोगों के लिए ही लाया है जो पूरे साल अपने सेकेंडरी सिम को चालू रखना चाहता है। हालांकि इस प्लान के जरिए आपको बहुत अधिक डाटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉल की सुविधा तो नहीं प्राप्त कराई जाएगी। वॉइस कॉल के लिए फ्री मिनट आपको महीने के हिसाब से ही इस प्लान में उपलब्ध कराए जाएंगे।

जानें इस प्लान में आपको हर महीने कितना खर्च आएगा

इस खबर में ऊपर आपको हमने बीएसएनएल के ₹1199 रुपए के प्लान के फायदे के बारे में बताया। अब अगर इसके मंथली खर्च को जोड़ा जाए तो यह मात्र ₹99 रूपये में  आपको हर महीने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। मात्र ₹99 रुपए के मामूली से खर्च में आप अपने इस SIM को पूरे साल एक्टिवेट रख सकेंगे। साथ ही इस प्लान में आपको फ्री वॉइस कॉल और डाटा की भी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, जोकि इस प्लान को इतना बुरा भी नहीं बनाता है। आपको बता दे कि इस प्लान की गिनती बीएसएनएल टेलीकॉम कंपनी के किफायती प्लान में की जाती है।

Trending Articles