समय-समय पर ग्रहों का अस्त होना और उदय होना कई राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालता है. इस दौरान ग्रह के शुभ और अशुभ परिणाम जातकों के जीवन पर पड़ते हैं. 5 मार्च का शनि अपनी ही राशि कुंभ में उदय होने जा रहे हैं. इस दौरान शश महापुरुष राजयोग का निर्माण होगा. इस राजयोग का प्रभाव वैसे तो कई राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा लेकिन कुछ राशि के जातकों को इस अवधि में धनलाभ और उन्नति के योग बन रहे हैं. आइए जानें किन राशियों के लिए ये समय बेहद शुभ फलदायी है.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि में शश महापुरुष राजयोग शुभ फलदायी साबित हो सकता है. बता दें कि शनि आपकी गोचर कुंजली के लग्न भाव में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों की सेहत में सुधार देखने को मिलेगा. इस अवधि में किसी रोग से मुक्ति मिल सकती है. इतना ही नहीं, इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों को किसी पद की भी प्राप्ति हो सकती है. शनि देव के उदय होने से नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट आदि मिल सकता है.  वहीं, अविवाहित लोगों के जीवन में विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

मेष राशि

शनि के उदय होने से मेष राशि के जातकों की इनकम में जबरदस्त मुनाफा होने की आशंका है. बता दें कि शनि देव आपकी राशि से आय के स्थान पर उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में आर्थिक सुधार के लिए बनाई योजना भी सफल होगी. नौकरी पेशे वाले जातकों के लिए प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं. इस समय कारोबारियों की इनकम में जबरदस्त इजाफा हो सकता है. वहीं, इस समय शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी आदि में भी धनलाभ होगा.  

धनु राशि

शनि के उदय होने से धनु राशि के जा तकों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. बता दें कि शनि आपकी राशि से तीसरे भाव में उदय होने जा रहे हैं. इसे साहस और पराक्रम का स्थान माना जाता है. ऐसे में आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नई चीजों को सीखने की कोशिश जारी रहेगी. टूर एंड ट्रैवल्स, लोहा या विदेश से जुड़े लोगों को धन लाभ होने के प्रबल आसार हैं. भाई-बहनों का साथ मिलेगा.

Trending Articles