शनि का गोचर ज्‍योतिष शास्‍त्र में बड़ा बदलाव माना जाता है क्‍योंकि वे सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह हैं. शनि ढाई साल में राशि बदलते हैं. आज यानी कि 29 अप्रैल को शनि अपनी ही राशि मकर से निकलकर स्‍वराशि कुंभ में प्रवेश कर रहे हैं. शनि 30 साल के बाद अपनी राशि कुंभ में आ रहे हैं, जिसका बड़ा असर सभी जातकों पर पड़ेगा. वहीं 3 राशि वालों के लिए शनि गोचर किस्‍मत चमकाने वाला साबित होगा. 

शनि गोचर का देश-दुनिया पर होगा असर 

शनि विक्रम संवत 2079 के राजा हैं. साथ ही उनका 30 साल बाद अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश देश-दुनिया पर असर डालेगा. ऐसे लोग जो धोखेबाजी, झूठ, अन्याय, दुराचार और भ्रष्टाचार करते हैं, उनके लिए यह साल कोर्ट-कचहरी, जेल का रास्‍ता दिखा सकता है. इसके अलावा महंगाई बढ़ने के आसार हैं. न्‍याय प्रक्रिया में कोई अहम बदलाव हो सकता है. 

इन राशि वालों का चमकेगा भाग्‍य 

मेष राशि (Aries): मेष राशि वालों के लिए यह समय खूब तरक्‍की, पैसा और सम्‍मान दिलाएगा. पुरानी इच्छाएं पूरी होंगी. नए काम शुरू करने के लिए अच्‍छा समय है. संतान प्राप्ति के योग हैं. कारोबारियों के लिए भी समय अच्‍छा रहेगा. सेहत का ख्‍याल रखें. 

वृष राशि (Taurus): इस राशि और लग्न वालों के लिए शनि का गोचर राजयोग बनाएगा. कह सकते हैं कि करियर में उनका भाग्‍योदय होगा. जबरदस्‍त तरक्‍की मिलेगी, आय में बड़ा इजाफा होगा. खूब मान-सम्‍मान, पद-प्रतिष्‍ठा मिलेगी. साथ ही खर्च भी बढ़ेंगे. 

मिथुन राशि (Gemini): शनि का गोचर मिथुन लग्न और राशि वालों की सेहत बेहतर करेगा. किसी पुरानी बीमारी से राहत मिलेगी. हर काम में किस्‍मत का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. नई नौकरी मिल सकती है. पिता से बेवजह बहस न करें.

Trending Articles