ज्‍योतिष के अनुसार गुरु ग्रह साल में एक बार राशि परिवर्तन करते हैं. इस समय देवगुरु बृहस्‍पति मीन राशि में हैं और 22 अप्रैल 2023 को गोचर करके मेष राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं इसी महीने 15 अप्रैल को सूर्य भी मेष राशि में गोचर करेंगे. इस तरह अप्रैल 2023 में सूर्य गोचर और गुरु गोचर से मेष राशि में सूर्य-गुरु की युति बनेगी, जो 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगी. 12 साल बाद मेष राशि में बन रही सूर्य-गुरु की युति इन जातकों को बहुत लाभ देगी. इन जातकों के जीवन में ज्ञान, धर्म-कर्म, सुख बढ़ेगा. वे अच्‍छे काम करेंगे और शुभ फल पाएंगे. 

सूर्य-गुरु की युति से चमकेगा इन राशि वालों का भाग्‍य 

मेष राशि: मेष राशि वालों को सूर्य और गुरु की युति शुभ फल देगी. इन जातकों के जीवन में जिम्‍मेदारियां बढ़ेंगी. कार्यक्षेत्र के लिए बहुत अच्‍छा समय है. बिजनेस में भी तरक्‍की होगी. चौतरफा लाभ होगा. अचानक कहीं से पैसा भी मिल सकता है. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. पार्टनर से बहुत अच्‍छी जमेगी. 

मिथुन राशि: सूर्य और गुरु की युति मिथुन राशि के लोगों के लिए अच्‍छे दिन लेकर आएगी. खासतौर पर करियर के लिए अच्‍छा समय रहेगा. नई नौकरी मिल सकती है, या मनपसंद जगह ट्रांसफर हो सकता है. धन लाभ होगा. व्‍यापार में कोई बड़ी डील पक्‍की हो सकती है. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. वैवाहिक जीवन अच्‍छा रहेगा. 

तुला राशि: तुला राशि वाले जातकों के लिए भी सूर्य और गुरु की युति तगड़ा लाभ कराएगी. विवाह में यदि बाधा रही है तो अब दूर हो जाएगी. परिवारिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा. व्‍यापार में लाभ होगा. धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में मजबूती मिलेगी. करियर में कोई बड़ा लाभ या उपलब्धि हासिल हो सकती है.

Trending Articles