पौराणिक ग्रंथों में राहु और केतु को अशुभ ग्रह कहा गया है. कहते हैं कि ये ग्रह हमेशा अपनी विपरीत दिशा में विचरण करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें पापी ग्रह के नाम से भी जाना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब भी राहु-केतु ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं तो लोगों की जिंदगी में उथल-पुथल कर देते हैं. उनके गोचर की वजह से कई राशियों की जिंदगी तो नरक बन जाती है. इस बार भी राहु-केतु ग्रह 30 अक्टूबर 2023 में गोचर करने जा रहे हैं. उनके गोचर का असर 4 राशियों की जिंदगी में संकटो का दौर शुरू होने जा रहा है. आइए जानते हैं कि वे 4 राशियां कौन सी हैं. 

राहु-केतु गोचर से प्रभावित होने वाली राशियां (Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023)

कन्या राशि

केतु ग्रह 30 अक्टूबर को कन्या राशि में प्रवेश करेगा. इसकी वजह से इस राशि के लोगों को नौकरी-कारोबार में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. उन्हें कई कार्यों में नुकसान झेलना पड़ सकता है. पारिवारिक रिश्तों में कलह हो सकती है. उधार दिया हुआ पैसा डूब सकता है. 

वृषभ राशि

राहु-केतु के गोचर (Rahu Ketu Gochar 2023) की वजह से इस राशि के लोगों पर भी बड़ा संकट छा रहा है. इस गोचर की वजह से घर में अशांति का माहौल रहेगा. सेहत से जुड़ी दिक्कतें परेशान कर सकती हैं. आर्थिक रूप से समस्याएं झेलनी पड़ेंगी. भाई-बहनों से खटपट हो सकती है. पत्नी के साथ मनमुटाव होगा. 

मेष राशि

राहु-केतु (Rahu Ketu Gochar 2023) के राशि परिवर्तन की वजह से इस राशि के लोगों को पैसों के लिए परेशान होना पड़ेगा. काम-धंधे में नुकसान उठाना पड़ेगा. परिवार में किसी के साथ दुर्घटना हो सकती है. किए गए निवेश में घाटा हो सकता है. घरेलू कलह मानसिक शांति भंग कर सकती है.

Trending Articles