ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर और वक्री का असर व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. हर ग्रह एक निश्चित समय और अवधि के बाद स्थान परिवर्तन करता है. इसे राशि परिवर्तन भी कहते हैं. इसके अलावा, ग्रह व्रकी करते हैं. अप्रैल माह में लगभग सभी ग्रहों ने राशि परिवर्तन किया है. और 10 मई से बुद्धि  का कारक बुध ग्रह वक्री कर रहा है और 3 जून तक इसी स्थिति में रहने वाला है.

किसी भी ग्रह का वक्री करना कुछ राशि के जातकों के लिए लाभदायी होता है, तो कुछ राशियों के लिए कष्टदायी साबित होता है. यहां आज हम जानेंगे बुध के व्रकी होने से किन राशि के जातकों की किस्मत खुलने वाली है.

बुध व्रकी से खुल जाएगी इन राशियों की किस्मत

मीन राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए बुध वक्री लाभकारी साबित होने वाली है. इन जातकों को निवेश से लाभ होने की संभावना है. वहीं, कार्यस्थल पर आप अपनी योग्यता दिखा सकते हैं. स्थिति में सुधार होगा. इसके अलावा, प्रेम के लिहाज से भी ये समय अनुकूल साबित होगा. यात्रा के योग बन रहे हैं. इस अवधि में की गई यात्रा लाभकारी साबित होगी. किसी काम की नई शुरुआत कर सकते हैं. 

वृषभ राशि: बुध व्रकी वृषभ राशि वाले जातकों के लिए भी शुभ साबित होगी. पुराने निवेश अच्छा लाभ दे सकते हैं. परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे. वहीं अगर किसी नए काम की शुरुआत करना चाह रहे हैं, तो कर सकते हैं. इस अवधि में कार्य स्थल पर काम की तारीफ हो सकती है. वहीं, बिजनेस में भी अच्छा लाभ होने की संभावना दिख रही है. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए ये समय आर्थिक रूप से लाभकारी साबित होने वाला है. आय के एक से अधिक साधन बन सकते हैं. रुके हुए और अटके हुए कामों के पूरा होने की संभावना बन रही है. बिजनेस में वृद्धि के प्रबल आसार बन रहे हैं. नए दोस्त बन सकते हैं. अधिकारियों के साथ संबंध मबजूत होने के असार दिख रहे हैं.

Trending Articles